Dream11 में ₹59 में बना करोड़पति गरीब परिवार का लड़का बताया 100% सही फार्मूला जरूर पढ़ें।

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच पिछला मुकाबला में मात्र ₹59 लगाकर dream11 से 3 करोड़ रूपया जीत लिया, उत्तर प्रदेश के छोटे से गांव का रहने वाला गरीब परिवार का लड़का जिसने अपना नाम सोहन कुमार , उसने बताया कि वह प्रतिदिन dream11 में टीम बना था। लेकिन सिर्फ मूलधन ही वापस आ पाता था। लेकिन पिछला मैच में उसका भाग्य साथ दिया और करोड़पति बन गया। 

सोहन कुमार ने बताया कि dream11 में जीत हासिल करने के लिए लाखों लोगों से अलग टीम बनना पड़ेगा। तभी आप नंबर वन रैंक पर जीत हासिल कर सकते हैं। Dream11 में जीत हासिल करने के लिए काफी ज्यादा रिस्क लेने की जरूरत है आपको अपने टीम में वैसे खिलाड़ी का चयन करना होता है जिसको बहुत कम लोगों ने चयन किया है यानी की 30% से कम लोगों ने जिस खिलाड़ी को चयन किया है उसे खिलाड़ी पर आपके रिक्स लेना पड़ेगा। 

इसके अलावा आपको सही कप्तान और उप कप्तान का चयन करना पड़ेगा जो ज्यादा मुश्किल होता है सही कप्तान और उप कप्तान चयन करने के लिए आपको सभी प्लेयर को बारी-बारी से देखना होता है की कौन सा प्लेयर पिछले लगातार मैच से अच्छा चल रहा है और कौन प्लेयर आज अच्छा खेल सकता है लेकिन पिछले कहीं मैच से अच्छा नहीं खेल पाया है। 

कप्तान और उप कप्तान चयन करने से पहले पिच रिपोर्ट के बारे में जानकारी होना आवश्यक है। अगर बैटिंग पिच है तो आपको बल्लेबाज को कप्तान और उप कप्तान चयन करना पड़ेगा और अगर गेंदबाज के अनुकूल पिच है तो गेंदबाज को कप्तान और बल्लेबाज को उप कप्तान बनना पड़ेगा। इस तरह से बहुत सारे चीज आपको जीतने में मदद कर सकती है साथ में यह देखना होता है कि किस खिलाड़ी को सबसे ज्यादा लोगों ने कप्तान बनाया है कप्तान और उप कप्तान हमेशा वैसे खिलाड़ी को बनाए जिसको 10% से कम लोगों ने बनाया है। 

सोहन कुमार ने बताया कि dream11 में नंबर वन रैंक पर जीत हासिल करने के लिए कुछ खिलाड़ी को ड्राप करना पड़ेगा जिसको आज के मैच में बहुत ज्यादा लोगों ने चयन किया है सबसे पहले आपको एक लिस्ट बनाना पड़ेगा और देखना है कि टॉप 10 खिलाड़ी जिसको 70% से अधिक लोगों ने चयन किया है उसमें से चार खिलाड़ी को ड्रॉप करना पड़ेगा इतना रिस्क लेने के बाद ही आप dream11 में जीत सकते हैं। 

सोहन कुमार पिछले 3 साल से लगातार dream11 में जीत टीम बना रहा था। लगभग ₹5000 वह dream11 में हार चुका था। पिछला मैच में किस्मत साथ दिया और करोड़पति बन गया।

आप वह इस पैसे से बिजनेस करना चाहता है और अपने लिए एक गांव में घर बनाना चाहता है ताकि सभी परिवार सुखी से घर में रह सके पैसे की तंगी के कारण वह शहर में मजूरी करता था ।

इन्हें भी पढ़ें KKR Vs SRH: अंतिम मैच 90 करोड़ कप्तान और उप कप्तान किस खिलाड़ी को बनाए Dream11 today team selection list today

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.