Dream11 आज के मैच में इस खिलाड़ी को कप्तान बनाएं 100% जीत होगी

दोस्तों अगर आप dream11 में प्रतिदिन टीम बनाते हैं और सिर्फ अपना मूलधन ही वापस ला पाते हैं तो इस आर्टिकल को अवश्य पढ़ें यहां पर बताया गया है कि dream11 में किस तरीके से खिलाड़ी का चयन करना चाहिए और किस खिलाड़ी को कप्तान और किस खिलाड़ी को वाइस कैप्टन बनाना चाहिए पूरी जानकारी आपको यहां देने वाले हैं इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप 100% सही तरीका से टीम लगाना सीख जाएंगे। और आपका भी dream11 से लाखों करोड़ों रुपया जीतने का सपना पूरा हो सकता है।

Dream11 में सफलता हासिल करने के लिए आपको सही तरीके से खिलाड़ी का चयन करना आना चाहिए यह तो सभी जानते हैं कि dream11 में नंबर वन रैंक पर जीत हासिल करने के लिए अपने टीम में 3 या 4 ऐसा खिलाड़ी रखना होता है जिसको 30% से कम लोगों ने चयन किया हो तभी dream11 में जीत हासिल कर सकते हैं।

Dream11 में हार का सबसे बड़ा कारण है गलत तरीके से कप्तान और उप कप्तान का चयन करना अगर आप तीन से चार टीम बनाते हैं और सही तरीके से कप्तान और उप कप्तान का चयन कर लेते हैं तो निश्चित ही कुछ ना कुछ dream11 से जीत हासिल हो जाता होगा।

जो टीम जीत कर पहले बल्लेबाजी करती है लोग उसे टीम के ओपनर बल्लेबाज को कप्तान बना देते हैं और विपरीत टीम के कोई तेज गेंदबाज को उप कप्तान बना देते हैं ऐसा कंडीशन में आप कभी जीत हासिल नहीं कर सकते हैं क्योंकि गेंदबाजी करने के लिए सबसे पहले तेज गेंदबाजों को ही मौका दिया जाता है ऐसी स्थिति में उप कप्तान ही कप्तान का विकेट ले जाता है।

Dream11 में 100% सफलता हासिल करने के लिए यानी कि नंबर वन रैंक पर जीत हासिल करने के लिए आपको टॉप सिलेक्टेड प्लेयर को अपने टीम से ड्राप करना पड़ेगा ड्राप करने के लिए आप यह देखें की कौन प्लेयर लगातार अच्छा परफॉर्म कर रहा है वह प्लेयर का फ्लॉप होने का चांस ज्यादा होता है और जो प्लेयर पिछले एक या दो मैच से फ्लॉप चल रहे हैं वह प्लेयर आज के मैच में अच्छा परफॉर्म कर सकता है यह बात अपने दिमाग में जरूर रखें।

मैच शुरू होने से 30 मिनट पहले यह जरूर देखें की कौन-कौन से नए बल्लेबाज का वापसी हुआ है या फिर कौन-कौन गेंदबाज आज के मैच में गेंदबाजी करने के लिए आएंगे और कितने प्रतिशत लोग उसे गेंदबाज का चयन किए हैं और यह देखना बहुत जरूरी है कि दाहिना हाथ का गेंदबाज विकेट लगा या फिर बाएं हाथ का गेंदबाज क्रिकेट का थोड़ा सा ज्ञान अगर आपको होगा तो यह बात आपको जरूर पता होगा कि 70% कंडीशन में दाहिने हाथ के बल्लेबाज का विकेट बाएं हाथ का गेंदबाज लेता है और बाएं हाथ के बल्लेबाज का विकेट दाहिने हाथ के गेंदबाज लेता है ऐसी स्थिति के लिए ही ओपनर बल्लेबाज एक दाहिने हाथ के होते हैं और एक बाएं हाथ के।

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और गुजरात टाइटन के बीच में मुकाबला चिन्नास्वामी स्टेडियम बैंगलोर में शाम 7:30 में होने वाला है। इस स्टेडियम में स्पिनर गेंदबाज के मुकाबले तेज गेंदबाज ज्यादा विकेट लेते हैं इसलिए गेंदबाज चयन करते समय इस बात का हमेशा ध्यान रखें और साथ में बैटिंग पिच का स्टेडियम है इसलिए यहां पर बल्लेबाज अच्छा परफॉर्म करेंगे। आज के मैच में 200 से अधिक रन बनने की उम्मीद है। 

शुभम गिल पिछले कई मैच से अच्छा परफॉर्म नहीं कर रहे हैं आज अपने टीम में जरूर रखें और कैप्टन या वाइस कैप्टन बनाएं। गुजरात टाइटन की ओर से साई सुदर्शन को अपने टीम में अवश्य रखें। या खिलाड़ी हमेशा अच्छा परफॉर्म करता है। 

Also Read : Dream11 में 100% जीत होगी इस फार्मूले का इस्तेमाल करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.